युगल मैच नहीं, तीन अंक जीतना है लक्ष्य: भूपति

Tuesday, Apr 04, 2017 - 08:41 PM (IST)

बेंगलुुरु: भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने कहा है कि उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप एसिया ओसनिया ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबले में उनका लक्ष्य युगल मैच नहीं बल्कि तीन अंक जीतना है। भारत को सात अप्रैल से यहां उज्बेकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में उतरना है और इस मुकाबले के विजेता को विश्व ग्रुप प्लेआफ में जगह मिलेगी। मुकाबला शुरु होने में अब सिर्फ तीन दिन ही बचे हैं लेकिन युगल जोड़ी को लेकर सस्पेंस कायम है। 

भूपति ने युगल टीम को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। लेकिन उनका कहना है कि लिएंडर पेस के साथ रोहन बोपन्ना या रामकुमार रामनाथन में से कोई जोड़ी बनाकर खेल सकता है। भारत को मुकाबला शुरु होने से पहले ही शीर्ष एकल खिलाड़ी यूकी भांबरी के चोट के कारण हट जाने से गहरा झटका लगा है और भारतीय टीम अभी तक युगल मैच के लिये जोड़ी तय नहीं कर पाई है। इस बात की हताशा देश के लिये पहले बार डेविस कप में कप्तानी करने जा रहे भूपति के शदों से नजर आई।   

भूपति ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि युगल भारत के पक्ष में नहीं जाता दिखाई दे रहा है। हमने पिछले पांच मुकाबलों में चार टीमें उतारी हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि परिणाम युगल से जुड़ा हुआ है। हमने हमेशा वही युगल टीम उतारी है जो हमें सर्वश्रेष्ठ लगी। हमें तीन मैच और तीन अंक जीतने हैं ना कि युगल से एक अंक। मैंने और लिएंडर ने युगल में लगातार 22 मैच जीते थे। इसका यह मतलब नहीं कि यह विरासत कायम रहेगी।

Advertising