धोनी ने बताया क्रिकेट में फिनिशर बल्लेबाज मिलना मुश्किल होता है!

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2016 - 01:25 PM (IST)

रांची: भारत के सीमित आेवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि फिनिशर का काम सबसे कठिन है और एेसा मुकम्मिल खिलाड़ी तलाशना कठिन है जो निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी करके टीम को जीत तक ले जाए।

धोनी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि  इस तरह के विकेट पर निचले क्रम पर बल्लेबाजी करना सबसे कठिन काम है। एेसे में स्ट्राइक रोटेट करने और साझेदारी बनाने का भी दबाव होता है। यह आसान नहीं है। आपको हमेशा एेसा बल्लेबाज नहीं मिलता जो 5वें, छठे या 7वें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर सके। अजिंक्य रहाणे (57) और विराट कोहली (45) ने भारत को अच्छी शुरूआत दी लेकिन जीत तक नहीं ले जा सके । निचले क्रम पर अक्षर पटेल (38) और अमित मिश्रा (14) ने भारत की उम्मीदें जगाई मैच जिताने वाली साझेदारी नहीं कर सके।  

मध्यक्रम के अनुभवहीन बल्लेबाजों को लेकर और संयम बरतने का अनुरोध करते हुए धोनी ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह के विकेट पर बल्लेबाजी करना कठिन होता है। उन्हें समय देना होगा। वे अपना रास्ता खुद बनाएंगे। इस तरह के अधिक से अधिक मैच खेलने के बाद वे लक्ष्य का पीछा करना सीख जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के विकेट पर जब स्कोर ज्यादा नहीं हो तो आपको साझेदारियों की जरूरत होती है। शुरूआत में बल्लेबाजी आसान थी लेकिन विकेट धीमा होने के बाद गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। एेसे में रोटेट करना मुश्किल हो गया था।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News