मैदान पर धोनी ने की युजवेंद्र चहल की खिंचाई, कहा-'तू भी नहीं सुनता क्‍या'

Wednesday, Sep 20, 2017 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके ठंडे स्वभाव की वजह 'कैप्टन कूल' भी कहा जाता है। यह अक्सर ही मैदान पर सबसे शांत रहने वाले खिलाड़ी है। वैसे धोनी अपने साथी खिलाड़ियों को बार-बार नहीं टोकते हैं, लेकिन विकेट के पीछे खड़े होकर अपने साथी खिलाड़ियों को समय समय पर सलाह देते रहते हैं, अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में एक रिकार्डिंग सामने आई है, जिसमें गेंदबाजी करने के टिप्स दे रहे है। 

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भी धोनी की विकेट की पीछे की आवाजों को रिकार्ड किया गया है, जिसमें धोनी युवा स्पिन गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को गेंदबाजी के बारे में टिप्‍स दे रहे है। जो इन दोनों गेंदबाजों के लिए खास साबित हुए। एक अवसर पर उन्‍होंने चहल से कहा,  'तू भी नहीं सुनता क्‍या, ऐसे-ऐसे डालो।' स्‍टंप पर लगे माइक पर धोनी को लगातार स्पिन गेंदबाजों को सलाह देते सुना गया। धोनी को स्‍टंप पर लगे माइक में लगातार गेंदों की लेंथ कैसी रखनी है और किस तरह की गेंद फेंकनी है, इस बारे में सलाह देते सुना गया। 

डेविड वॉर्न और मार्कस स्‍टोइनिस को आउट करने में कुलदीप यादव को दी गई उनकी सलाह काम आई। इसके अलावा ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मैथ्‍यू वेड और पैट कमिंस को आउट करने के लिए उन्‍होंने चहल को भी सलाह दी। 
 

Advertising