''धोनी जानते हैं कब रिटायर होना है, किसी को उन्हें बताने की जरूरत नहीं''

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2017 - 10:26 AM (IST)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे पर गए टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीत ली है और आज दोनों टीमों में टी 20 का मैच देखना बाकि है। इस सीरीज के चौथे वनडे मैच में करियर की सबसे धीमी हॉफ सेंचुरी लगाने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर अलोचना हुई। इस शर्मनाक प्रदर्शन से नाखुश लोगों ने उन्हें संन्यास तक लेने की सलाह दे डाली। इन अलोचकों को सुनकर धोनी के कोच चंचल भट्टाचार्य भड़क गए और उन्होंने उन सब लोगों को जवाब देते हुए कहा कि धोनी को मालूम है कि उन्हें कब खेल को अलविदा कहना है। 

एक चैनल से बातचीत में चंचल ने कहा कि धोनी में अब भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का विश्व कप खेल सकते हैं। 54 रनों की पारी के बारे में भट्टाचार्ज ने कहा, हर दिन रविवार नहीं होता। उन्होंने कहा कि वह उनका दिन नहीं था। उनकी पारी इतनी बेहतर नहीं थी। कुछ गेंदों पर वह छक्के नहीं मार पाए और भारत जीत नहीं पाया। अगर भारत वह मैच जीत जाता तो लोग फिर उन्हें सबसे शानदार फिनिशर बता देते।

भट्टाचार्य ने कहा कि वह अब भी सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। वह उन लोगों में से है जो जानते हैं कि कब खेल को अलविदा कहना है। किसी को उन्हें उन्हें बताने की जरूरत नहीं है कि कब रिटायर होना है। उन्होंने कहा कि जैसे उन्होंने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को यह कहकर अलविदा कह दिया था कि उसमें अब मजा नहीं आ रहा। कल ही धोनी का 36वां जन्मदिन था। गौरतलब है कि धोनी ने तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ 78 रनों की पारी खेली थी। बता दें कि धोनी ने इस मैच में 114 गेंदों में कुल 54 रन बनाए थे। यह पिछले 16 वर्षों में वनडे क्रिकेट में किसी भी भारतीय द्वारा बनाई गई सबसे धीमी हाफ सेंचुरी थी। भारत को इस मैच में 11 रनों से शिकस्त मिली थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News