धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 11:59 AM (IST)

रांची: दूसरे ट्वंटी 20 मुकाबले में श्रीलंका को 69 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस जीत का श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को दिया है।   
 
मुकाबले के बाद कैप्टन कूल ने घरेलू प्रशंसकों की मौजूदगी में कहा कि हमने 200 के करीब रन बनाए और यहां सभी खिलाड़ियों के लिए कुछ ना कुछ मौजूद था। हमारे शीर्षक्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए जैसे ही संभावना बढ़ी हमने हर खिलाड़ी को बेहतर प्रदर्शन का मौका देने की ठानी। भारतीय क्रिकेट में प्रयोग शब्द प्रतिबंधित है लेकिन हम लगातार ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। 
 
उन्होंने मैच में शानदार फील्डिंग के लिए खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारे अधिकांश क्षेत्ररक्षक औसत से ऊपर हैं। ट्वंटी 20 में कभी-कभार धीमी गति की गेंद भी सीमा रेखा के पार चली जाती है, ऐसे में फील्डिंग बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। यहां का काफी विकेट काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन कुल मिलाकर हमारा प्रदर्शन शानदार रहा।  
 
वहीं 25 गेंदों में 51 रनों की धुआंधार पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने शिखर धवन ने कहा, अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 में अपना पहला अर्धशतक जमाकर खुश हूं। मैं गेंद पर अच्छे से प्रहार कर रहा था और मैं अपना नैसर्गिक खेल खेलना पसंद करता हूं। मुझे कप्तान और सहयोगी स्टाफ से काफी समर्थन मिला। हमने पहले छह ओवर में 70 रन बनाने की कोई विशेष योजना नहीं बनाई थी। जैसे ही मेरे बल्ले से रन निकले, यह अपने-आप ही होता गया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News