‘जयवर्धने अभी टीम के मुख्य कोच पद के लिए तैयार नहीं’

Monday, Jun 26, 2017 - 02:22 PM (IST)

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाल के अनुसार महेला जयवर्धने के पास अब भी पर्याप्त अनुभव नहीं है कि वह ग्राहम फोर्ड के पद छोडऩे के बाद श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बन सकें। सुमतिपाल ने स्थानीय नेथ एफएम रेडियो से कहा कि सीनियर कोच के रूप में अब भी महेला में अनुभव की कमी है। वह टी20 बल्लेबाजी या क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में अच्छा हो सकता है। 

उन्होंने साथ ही कहा कि मुंबई इंडियंस के कोच और पूर्व राष्ट्रीय कप्तान जयवर्धने के कुछ साथी खिलाड़ी अब भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद 2014 में संन्यास लेने वाले जयवर्धने को क्रिकेट के सबसे जानकार लोगों में शामिल किया जाता है। जयवर्धने और उनके साथी बल्लेबाज कुमार संगकारा के एक साथ संन्यास लेने से श्रीलंका टीम अब भी नहीं उबर पाई है और तब से उसकी आईसीसी रैंकिंग में लगातार गिरावट आई है।  

एक साल के लिए कोच पद पर नियुक्त किए गए फोर्ड ने कथित तौर पर सुमतिपाल प्रबंधन के साथ मतभेद के बाद पद छोडऩे का फैसला किया। श्रीलंका ने 2011 से लगभग नौ अंतरिम और स्थाई कोचों को टीम के साथ जोड़ा है। एसएलसी सूत्रों के अनुसार वे बांग्लादेश के मौजूदा कोच चंदिका थुरसिंघे से संपर्क करने पर विचार कर रहे हैं लेकिन बांग्लादेश के साथ उनका अनुबंध 2019 में खत्म होगा। फोर्ड के उत्तराधिकारी के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग, उनके साथी रहे स्काट स्टायरिस और श्रीलंका के मुय कोच रह चुके टाम मूडी के नाम की भी चर्चा है।  
 

Advertising