स्टार फुटबॉलर मैस्सी को हुई जेल, करीब 15 करोड़ का जुर्माना

Wednesday, Jul 06, 2016 - 05:48 PM (IST)

मैड्रिड: विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबालरों में शुमार अर्जेंटीना के लियोनल मैसी को बार्सिलोना की एक अदालत ने कर घोटाले के तीन मामलों में बुधवार को 21 महीने कैद की सजा सुनाई। अदालत ने कर घोटाले के मामलों में बार्सिलोना स्टार और पांच बार के वल्र्ड फुटबालर आफ द ईयर मैसी के साथ ही उनके पिता जार्ज को भी 21 महीने कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने इन अपराधों के लिए मैसी पर 20 लाख यूरो तथा उनके पिता पर 15 लाख यूरो का जुर्माना भी लगाया है। 
 
मैसी पर वर्ष 2007 से 2009 के बीच स्पेन में करीब 35 लाख यूरो के घोटाले के साथ ही उरुग्वे और बेलिज में फर्जी कंपनियां बनाकर कर संबंधी घोटाले का भी आरोप है। फ्रांस में चल रहे यूरो कप में अर्जेंटीना की टीम के बाहर होने के बाद पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा करने वाले मैसी ने मामले की कार्रवाई के दौरान इस संबंध में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही। 
 
उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ फुटबाल खेलता हूं और मुझे आर्थिक प्रबंधन की कोई जानकारी नहीं है। इस फैसले को स्पेन के सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी जा सकती है। वहीं मैसी के पिता ने भी इस मामले में जानकारी की कमी होने की बात करते हुए इल्जाम अपने कर सलाहकार पर डाल दिया। स्पेन के कानून के अनुसार दो वर्ष से कम की सजा होने पर आरोपी जेल जाने से बच सकते हैं। इससे बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मैसी और उनके पिता के जेल में जाने की संभावना नहीं है।  
Advertising