अर्जेंटीना को 23 साल बाद खिताब दिलाने को तैयार हैं मैसी

Saturday, Jun 25, 2016 - 01:08 PM (IST)

न्यूयार्क : लियोनेल मैसी कोपा अमरीका के फाइनल में चिली के खिलाफ कल यहां अर्जेंटीना के 23 साल से कोई बड़ा टूर्नामैंट नहीं जीत पाने के सूखे को समाप्त करके अपनी पीढ़ी के महान फुटबालर की अपनी विरासत को नए मुकाम पर पहुंचाने की कोशिश करेंगे।  
 
5 बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर रह चुके मैसी ने अपने चमकदार करियर में इतना कुछ हासिल किया है जिससे उन्हें पेले और डियगो माराडोना की बराबरी पर रखने पर विचार किया जा सकता है लेकिन वह अर्जेंटीना को अब तक कोई बड़ा टूर्नामैंट नहीं दिलवा पाए हैं।  रविवार को उनका यह सपना पूरा हो सकता है जब अर्जेंटीना ईस्ट रदरफोर्ड के मेटलाइफ स्टेडियम में 81 हजार दर्शकों के सामने कोपा अमेरिका फाइनल में मौजूदा चैंपियन चिली से भिड़ेगा। 
 
मैसी और उनके साथियों के लिए यह 3 वर्ष में तीसरा फाइनल होगा। उसे विश्व कप 2014 के फाइनल में जर्मनी के हाथों और पिछले साल कोपा अमेरिका फाइनल में चिली के हाथों पेनल्टी शूट आउट में हार झेलनी पड़ी थी।  मैसी की इसके बाद काफी आलोचना हुई थी। इस बार भी कोपा अमेरिका शुरू होने से पहले माराडोना ने उनकी आलोचना की थी। अब फाइनल से पहले माराडोना ने फिर कहा, ‘‘हमें रविवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। यदि हम नहीं जीत पाते हैं तो उन्हें वापस नहीं आना चाहिए। ’’ मैसी ने हाल में अपने आलोचकों को जवाब दिया था। उन्होंने कहा कि मुझे उन लोगों पर खीझ आती है जो बिना सोचे समझे आलोचना करते हैं। हम दो फाइनल में पहुंचे लेकिन जीत नहीं पाए। आप क्या कर सकते हो। लेकिन हम फाइनल में तो पहुंचे। एेसा तो नहीं कि हम अंतिम 16 में हारे। ’’   
Advertising