दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी बनेंगे मैसी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2016 - 04:11 PM (IST)

बार्सिलोना: बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टाेमियू ने कहा है कि वह अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी को क्लब में बनाये रखने के लिए उन्हें इतना वेतन देंगे कि वह दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। बार्टोमियू ने कहा, ‘‘ लियो दुनिया के और फुटबाल इतिहास के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हम चाहते हैं कि वह हमारे क्लब के साथ ही रहें। हम निश्चित ही लियो के साथ समझौता करेंगे लेकिन मैं अभी आंकड़ों के बारे में बात नहीं कर सकता हूं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर हैं और वह हर ²ष्टि से सर्वश्रेष्ठ होने चाहिएं।’’  

बार्सिलोना ने हाल ही में ब्राजीली स्टार नेमार और लुईस सुआरेज के साथ वर्ष 2021 तक के लिये अपने करार को बढ़ा दिया है। क्लब अब पांच बार के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे मैसी को भी क्लब में बनाये रखना चाहती है जिनका करार 2018 में समाप्त हो रहा है। क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि लियो अपने घर में है और मुझे पता है कि वह जानते हैं कि वह सबसे अच्छी जगह हैं। मैसी के लिये यह वर्ष काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है जिसमें उनके पिता को कर में गड़बड़ी के आरोप में 21 महीने जेल की सजा सुनाई गई। खुद फुटबॉलर पर भी इस कानूनी मामले की तलवार लटक रही है। 

बार्टाेमियू ने कहा कि मैं इन कर से जुड़े मामलों में विश्वास नहीं रखता और न ही मुझे लगता है कि इसका लियो के साथ करार पर असर पड़ेगा। क्योंकि लियो जानते हैं, मैं जानता हूं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। बार्सिलोना क्लब प्रमुख ने कहा कि वह चाहते हैं कि मैसी जीवनभर इसी क्लब के साथ बने रहें। उन्होंने साथ ही पुष्टि की है कि क्लब कप्तान आंद्रियस इनिएस्ता, क्रोएशिया के मिडफील्डर इवान राकिटिक और गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन तथा कोच लुईस एनरिक के साथ भी अपने करार को आगे बढ़ाना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News