बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती पैदा कर सकते हैं: रोहित

Friday, Oct 20, 2017 - 10:31 PM (IST)

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि 22 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरु होने वाली एकदिवसीय सीरीज में ट्रेंट बोल्ट जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए चुनौती पैदा कर सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेला जाना है।

रोहित ने शुक्रवार को यहां अभ्यास सत्र से इतर कहा,आखिर बार भारत के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काफी समय पहले था। मुझे लगता है कि वनडे प्रारुप में भारत के लिए जहीर खान बाएं हाथ के आखिरी गेंदबाज थे। हमारे जैसे बल्लेबाजों के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा और ट्रेंट बोल्ट उनमें से एक प्रमुख गेंदबाज हैं। उनके खिलाफ खेलना सभी बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। न्यूजीलैंड की टीम जब पिछली बार भारत दौरे पर आई थी तो बोल्ट ने काफी घातक गेंदबाजी की थी। बोल्ट ने दिल्ली, रांची और विशाखापत्तनम में दो-दो विकेट चटकाए थे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट ने उस सीरीज के दौरान रोहित को चार मैचों में दो बार आउट किया था। बोल्ट ने इस बार के अपने भारत दौरे के पहले अयास मैच में 38 रन पर पांच विकेट लेकर रोहित सहित कई भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटे बजा दी है। उपकप्तान ने कहा कि हम उन्हें पिछली बार खेल चुके हैं और हमें पता है कि वह क्या करेंगे। हमें पता है कि एक गेंदबाजी ईकाई के रूप में उनके पास कितनी क्षमता है। यह सिर्फ बाएं हाथ के गेंदबाजी को लेकर नहीं है बल्कि हमें उनकी पूरी गेंदबाजी ईकाई के खिलाफ सतर्क रहना होगा।

Advertising