स्पेन ने दूसरे दिन भारत पर बनाई 3-0 की बढ़त

Sunday, Sep 18, 2016 - 07:25 AM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता स्पेन के राफेल नडाल और मार्क लोपेज की जोड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को युगल मुकाबले में अनुभवी भारतीय टैनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और साकेत मिनेनी की जोड़ी को पराजित कर अपनी टीम को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ के दूसरे दिन 3-0 की बढ़त दिला दी। 
 
नडाल और लोपेज के बीच चला संघर्षपूर्ण मुुकाबला
ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी नडाल और लोपेज ने 4 सेटों तक चले लंबे और संघर्षपूर्ण मुुकाबले में पेस और मिनेनी की भारतीय जोड़ी को 4-6, 7-6, 6-4, 6-4 से हराया। स्पेनिश जोड़ी ने यह मुकाबला 3 घंटे 23 मिनट तक चले लंबे सयम में जीतकर अपनी टीम को भारत के खिलाफ 3-0 की बढ़त दिला दी।  इससे पहले शुक्रवार को हुए मुकाबले में रामकुमार रामनाथन और साकेत मिनेनी की भी हार के कारण भारत डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ के पहले दिन स्पेन के खिलाफ 0-2 से पिछड़ गया था।  
 
जीत के बाद नडाल ने कहा- मेरे लिए एक अहम मुकाबला था
इस जीत के बाद नडाल ने कहा कि यह मेरे लिए एक अहम मुकाबला था। शुरुआत में पिछडऩे के बाद हमने अच्छी वापसी की। लेकिन भारतीय टीम एक अच्छी टीम है और भारत में मेरा समर्थन करने के लिए मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मेरे लिए यह एक बहुत ही खास देश है और यह मेरे दिल के बहुत करीब है।
 
ओलिंपिक में नडाल और लोपेज की जोड़ी ने जीता था गोल्ड
नडाल और लोपेज की जोड़ी ने हाल ही में संपन्न हुए रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। अपना 54वां टाई खेलते हुए पेस डेविस कप के इतिहास में सबसे ज्यादा युगल जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में थे । 42 जीत के साथ वह इतालवी दिग्गज निकोला पाइत्रांजेली के साथ बराबरी पर हैंं। मैच के बाद पेस ने कहा, ‘‘मैं जल्द ही इसे हासिल करूंगा । ये मेरा वादा है ।  आज की जीत के बाद स्पेन दो साल से ज्यादा समय बाद एक बार फिर वर्ल्ड ग्रुप में दाखिल हो जाएगा जबकि भारत एशिया....ओशिएनिया जोन में बना हुआ है । 
 
 
Advertising