लक्ष्मणन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बावजूद भी नहीं कर सके क्वालीफाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 02:30 PM (IST)

लंदनः भारतीय धावक गोविंदन लक्ष्मणन अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बावजूद भी यहां विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरूषों की 5000 मीटर रेस के फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। 27 साल के लक्ष्मणन ने पहले राउंड की हीट में 13 मिनट 35.69 सेकंड का समय निकाला जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय भी है लेकिन यह उन्हें फाइनल में पहुंचाने के लिए काफी नहीं था। उनका इससे पहले सर्वश्रेष्ठ समय 13 मिनट 36.62 सेकंड था। लेकिन वह हीट में ऑवरओल 39 धावकों में निराशाजनक रूप से 31वें स्थान पर रहकर बहुत पीछे रह गये।  

वह अपनी हीट में 15वें स्थान पर रहे जिसमें गत चैंपियन और घरेलू खिलाड़ी ब्रिटेन के मो फराह भी शामिल थे। फराह दूसरे नंबर पर रहे और 13 मिनट 30.18 सेकंड का समय लेकर क्वालीफाई किया जबकि इथोपिया के योमिफ केजेल्चा 13 मिनट 30.07 सेकंड का समय लेकर शीर्ष पर रहे। दोनों हीट में शीर्ष पर रहे पाच खिलाड़यिों के अलावा शेष पांच सबसे तेका धावकों को फाइनल राउंड में जगह मिली।  

पुरूषों की 5000 मीटर रेस में लक्ष्मणन एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे लेकिन दुनिया के दिग्गज धावकों के बीच वह अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालने के बाद भी फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर सके। भारतीय धावक ने रेस के बाद कहा कि यह मेरी पहली विश्व चैंपियनशिप है और मेरा इरादा यहां राष्ट्रीय रिकाॅर्ड तोडऩे का था। लेकिन मैंने यहां अपना निजी सर्वश्रेष्ठ समय निकाला। मुझे दुख है कि इसके बावजूद भी मैं फाइनल मे क्वालीफाई नहीं कर सका। लक्ष्मणन ने कहा कि उनका ध्यान राष्ट्रीय रिकाॅर्ड तोडऩे पर लगा है जो वर्ष 1992 में बहादुर प्रसाद ने 13 मिनट 29.70 सेकंड का समय लेकर बनाया था और इसे अब तक कोई अन्य भारतीय धावक नहीं तोड़ सका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News