भारतीय निशानेबाज चेनाई शाटगन विश्व कप में छठे स्थान पर रहे

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 01:41 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय निशानेबाज काइनान चेनाई आज मास्को में आईएसएसएफ शाटगन विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष ट्रैप स्पर्धा में छठे स्थान पर रहे।  चेनाई ने सात खिलाडिय़ों के शूट आफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई जहां वह अंतत: छठे स्थान पर रहे। चेनाई ने क्वालीफाइंग में 125 में से 121 अंक जुटाए जिससे छह अन्य निशानेबाजों के साथ टाई पर रहे जिन्हें फाइनल के लिए चार स्थान मिलने थे।  

चेनाई और बेल्जियम के यानिक पीटर्स अपने चौथे निशाने पर चूक गए जबिक दो निशानेबाज तीसरे शाट में चूककर पहले ही बाहर हो गए थे। चेनाई ने इसके बाद अंतिम क्वालीफाइंग स्थान की दौड़ में यानिक को 12-11 से हराया। फाइनल में हालांकि चेनाई पहले 25 शाट में से 17 अंक जुटाकर छठे स्थान पर रहते हुए बाहर हो गए।  इटली के डेनियल रेका ने फाइनल में 43 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता।  

क्वालीफाइंग में भारत के जोरावर सिंह संधू 118 अंक के साथ 26वें स्थान पर रहे। बिरेनदीप सोढी इस साल विश्व प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 114 अंक के साथ 61वें स्थान पर रहे।  भारत टीम स्पर्धा में 353 अंक के साथ 39 टीमों में सातवें स्थान पर रहा। इटली ने 362 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता। चेक गणराज्य (359) को रजत जबकि स्पेन (357) को कांस्य पदक मिला।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News