प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे संगकारा

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 03:54 PM (IST)

लंदन: श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान कुमार संगकारा सितंबर में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप सत्र समाप्त होने के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।  

सरे के बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने 134 टेस्टों में 57.40 के औसत से 12400 रन बनाये थे और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें स्थान पर हैं। 39 वर्षीय संगकारा ने कहा कि आपको कहीं न कहीं खुद को विराम देना होता है। अगले कुछ महीनों में मैं 40 वर्ष का हो जाऊंगा और काउंटी क्रिकेट में मेरा समय भी समाप्त हो जाएगा।

वह टी-20 में 2018 तक खेलना जारी रख सकते हैं लेकिन लंबे फॉर्मेट में उनका समय पूरा हो रहा है। संगकारा अब भी अच्छी फॉर्म में हैं और सत्र में 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उन्होंने हाल में मिडलसेक्स के खिलाफ दो शतक बनाये हैं।  सरे से 2015 सत्र में जुडऩे वाले संगकारा ने कहा कि मेरे करियर में कुछ महीने बाकी हैं। किसी भी खिलाड़ी के लिए एक्सपायरी डेट होती है और तब आपको खेल से हट जाना होता है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इतने लम्बे समय तक खेला लेकिन अब खेल से हटकर मुझे और भी जीवन जीना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News