शेन वार्न जैसा 50 प्रतिशत भी बन जाऊं तो मेरी जिंदगी सफलः कुलदीप

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 03:03 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव माैजूदा समय में टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं। यादव आज जो भी हैं उनके पीछे उनकी कड़ी मेहनत आैर लग्न है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दाैरान बताया कि वह आॅस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न को अपना आर्दश मानते हैं। यादव ने कहा कि वह एक कमाल के गेंदबाज हैं आैर अगर मैं उनके जैसा 50 प्रतिशत भी बन जाऊं तो मेरी जिंदगी सफल हो जाएगी। 

ब्रैड हाॅग से काफी कुछ सीखा
यादव ने कहा कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के 'चाइनामैन'  ब्रैड हाॅग से भी आईपीएल के दाैरान काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कहा कि भले ही वो 46 साल के हो गए हों लेकिन वह कमाल की गेंद करते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में रहकर मैने उनसे  2 साल तक गेंदबाजी करने का अनुभव लिया। उन्होंने कहा कि मैं अब भी हाॅग के साथ फोन पर बातचीत करता हूं आैर उनसे गेंदबाजी के टिप्स लेते रहता हूं। 

अश्विन-जडेजा की आसानी से नहीं कर सकते बराबरी
टीम सेे बाहर चल रहे रविंचद्रन अश्विन आैर रविंद्र जडेजा की जगह लेने पर यादव ने कहा कि हम उनकी बराबरी आसानी से नहीं कर सकते। उन्होंने जो टीम के लिए किया वो बहुत ज्यादा है आैर मैं आैर युजवेंद्र चहल अभी यंग हैं, ऐसे में हम उनकी जगह लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते। मैने आैर चहल ने 5 साल तक एक-साथ क्रिकेट खेला है आैर हम एक-दूसरे से विकेट को लेकर बातचीत करते रहते हैं। हमारा काफी करियर बाकी है, लेकिन माैजदूा समय में हम अश्विन-रविंद्र जडेजा का मुकाबला नहीं कर सकते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News