म्लादेनोविच खिताब की प्रबल दावेदार: गोवन

Sunday, May 28, 2017 - 04:05 PM (IST)

पेरिस: फ्रांस की स्टार महिला खिलाड़ी क्रिस्टीना म्लादेनोविच को इस बार खिताब का दावेदार मानते हुए उनके पूर्व कोच जार्जस गोवन ने कहा कि वह इस बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत कर 17 वर्षों बाद यह खिताब जीतने वाली पहली फ्रांसीसी महिला बन सकती हैं। म्लादेनोविच का इस वर्ष क्लेकोर्ट पर बेहतर रिकार्ड रहा है। वह इस सत्र में मैड्रिड और स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में पहुंची थीं और अब लाल बजरी पर होने वाले साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम में भी उनकी दावेदारी को नकारा नहीं जा सकता है।   

म्लानेदोविच के पूर्व कोच गोवन ने कहा कि अमेरिका की धाकड़ खिलाड़ी सेरेना विलियम्सन की अनुपस्थिति में म्लादेनोविखच के पास इस बार यह खिताब अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। म्लादेनोविच खिताब की दावेदारों में चार खिलाड़ियों में शामिल हैं। उनके अलावा एलीना स्वीतोलिना ,सिमोना हालेप और कैरोलिना वोज्नियाकी भी खिताब जीत सकती हैं।

गोवन ने कहा कि म्लानेदोविच की एक बात उन्हें खास बनाती है कि उनके तेज फुटवर्क से वह पूरे कोर्ट को कवर कर लेती हैं। उनका फोरहैंड का बेहतर इस्तेमाल उन्हें और मजबूती देता है। उनके अंदर जबरदस्त आत्मविश्वास है और यदि वह अपना स्वभाविक खेल खेलने में सफल रहती हैं तो उन्हें खिताब जीतने से कोई नहीं रोक सकता है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 में मैरी पियर्स के बाद किसी भी फ्रांसीसी महिला खिलाड़ी को यहां खिताब जीतने में सफलता नहीं मिली है। 13वीं सीड म्लादेनोविच फ्रेंच ओपन में अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी के खिलाफ करेंगी। 

Advertising