क्रेग और होप के शतकों से विंडीज को बढ़त

Sunday, Aug 27, 2017 - 01:03 PM (IST)

लीड्स:  क्रेग ब्रेथवेट(134) और शाई होप (नाबाद 147) की दमदार शतकीय पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट शेष रहते 71 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।  

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 102 ओवर में 5 विकेट पर 329 रन बना लिए जिसके साथ उसे 71 रन की अहम बढ़त मिल गयी है जबकि उसके अभी पांच विकेट सुरक्षित हैं। बल्लेबाका होप 147 रन और जर्मेन ब्लैकवुड 21 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इससे पहले सुबह वेस्टइंडीज ने 19 रन पर 1 विकेट से आगे खेलना शुरू किया था। उस समय कार्लाेस ब्रेथवेट 13 रन और देवेंद्र बिशू 1 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। 

ओपनिंग बल्लेबाका ने धुआंधार पारी खेली और चायकाल से पहले के आखिरी ओवर में टॉम वेस्टली की गेंद पर छक्का लगाकर 189 गेंदों में अपना छठा शतक पूरा किया। उन्होंने 249 गेंदों की पारी में 17 चौके और 2 छक्के लगाकर 134 रन की जबरदस्त पारी खेली। हालांकि उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और ब्रेथवेट को दूसरे छोर से खास मदद भी नहीं मिली। कल के नाबाद बल्लेबाका बिशू अपने स्कोर में इकााफा किए बिना ही पवेलियन लौट गए। उन्होंने 33 गेंदों में एक रन बनाया और जेम्स एंडरसन ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर सुबह दूसरा विकेट जल्द ही हासिल कर लिया। विंडीज टीम इस झटके से उबर पाती की काइल होप भी तीन रन बनाकर लौट गए।  

Advertising