लिन और गंभीर ने केकेआर को गुजरात पर धमाकेदार जीत दिलाई

Saturday, Apr 08, 2017 - 12:00 AM (IST)

राजकोट: क्रिस लिन (93) और कप्तान गौतम गंभीर (72) की नाबाद आक्रामक पारियों की मदद से दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के मैच में गुजरात लायंस को आज 10 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया।  जीत के लिये 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 184 रन की अटूट साझेदारी की । लिन ने 41 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाये। दूसरी आेर गंभीर ने 48 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके जड़े ।   

कोई भी गेंदबाज लिन और गंभीर पर अंकुश नहीं लगा सका
लिन जहां आक्रामक खेल रहे थे, वहीं गंभीर ने उनका बखूबी साथ निभाकर दूसरा छोर संभाले रखा। गुजरात लायंस को इस मैच में रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो की कमी खली जो चोट के कारण बाहर थे। गुजरात के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण की केकेआर के बल्लेबाजों ने जमकर बखिया उधेड़ी। कोई भी गेंदबाज लिन और गंभीर पर अंकुश नहीं लगा सका जिन्होंने मैदान के चारों आेर शाट्स लगाये। इससे पहले कप्तान सुरेश रैना ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए नाबाद 68 रन बनाकर गुजरात लायंस को चार विकेट पर 183 रन तक पहुंचाया। 

चाइनामैन ने दो विकेट लिए
रैना ने 51 गेंद की अपनी पारी में सात चौके लगाये । दिनेश कार्तिक ने 47 रन का योगदान दिया। केकेआर के लिये चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर दो विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर गुजरात के बल्लेबाज जासन राय (14) ने पहले ही आेवर में ट्रेंट बोल्ट को दो चौके लगाकर अच्छी शुरूआत दी। वह हालांकि चौथे आेवर में पीयूष चावला का शिकार हो गए और कैच युसूफ पठान ने लपका।  

Advertising