गंभीर ने की रसेल और मोर्कल की शानदार गेंदबाजी की तारीफ

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2016 - 10:15 AM (IST)

कोलकाता:  अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल-9 में मिली 7 रनों की रोमांचक जीत से उत्साहित कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि आंद्रे रसेल और मोर्न मोर्कल ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को यादगार जीत दिलाई।   
 
मेजबान कप्तान ने जीत के बाद कहा कि हमने पेशेवर क्रिकेट खेला। पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत की। विकेट अपेक्षकृत धीमा था जिस पर हमें टिककर खेलने की जरूरत थी। मैंने और रॉबिन उथप्पा ने शतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पंजाब को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। मुझे लगता है कि हमने 10 रन कम बनाए। इस विकेट पर 170 के ऊपर का स्कोर अच्छा होता।
 
उन्होंने कहा कि लक्ष्य का बचाव करते हुए हमारे गेंदबाजों ने लाजवाब शुरुआत दिलाई। उन्होंने शुरुआत में ही विकेट झटककर पंजाब को बैकफुट पर ला दिया जिससे वह अंत तक नहीं उबर पाई। पंजाब के बल्लेबाजों ने बाद में जोरदार वापसी की लेकिन आखिर में हमारे गेंदबाज उन पर अंकुश लगाने में सफल रहे। रसेल ने वाकई शानदार गेंदबाजी की।   
 
मैच में 20 रन पर 4 विकेट लेकर "मैन आफ द मैच" बने रसेल ने जीत के बाद कहा कि मुझे यहां खेलना हमेशा भाता है। यहां के प्रशंसक लाजवाब हैं। हमने चैंपियंस की तरह खेला और एक यादगार जीत हासिल की। हमारे बल्लेबाजों ने पहले अच्छा स्कोर खड़ा किया फिर बाद में गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों को रोकते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। 
 
उन्होंने कहा कि हमें भरोसा था कि हम लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं। हमनें गेंदबाजी के हिसाब से क्षेत्ररक्षण तैयार किया और योजनाबद्ध तरीके से गेंदबाजी करते हुए विकेट निकाले। मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। मुझे खुशी है कि मैं जीत में योगदान दे सका। हम आगे भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News