श्रीनाथ नारायणन ने जीता कोलकाता इंटरनेशनल का खिताब

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 01:22 PM (IST)

कोलकाता , पश्चिम बंगाल ( निकलेश जैन ) भारत के ग्रीष्म कालीन शतरंज सर्किट के पहले पड़ाव ​ कोलकाता  इंटरनेशनल  ​ग्रांडमास्टर शतरंज ​टूर्नामेंट भारत के दबदबे के साथ समाप्त हुआ प्रतियोगिता में शीर्ष 5 में से 4 स्थान भारतीय खिलाड़ियों नें हासिल किए तो शीर्ष 10 में भी 5 भारतीय खिलाड़ी रहे ।  

भारत के ग्रांड मास्टर नारायण श्रीनाथ नें देश  को गौरव दिलाते हुए अंतिम मैच में अपने आधा अंक की बढ़त का फायदा लेते हुए हमवतन श्याम सुंदर से ड्रॉ खेलते हुए 7.5 अंक बनाए और बेहतर टाईब्रेक के आधार पर खिताब अपने नाम कर लिया । भारत के ही ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती नें अंतिम राउंड में दीप सेनगुप्ता को पराजित करते हुए 7.5 अंको पर ही उपविजेता का स्थान हासिल  किया । वही टॉप सीड ग्रांड मास्टर नाइजल शॉर्ट को  अंतिम राउंड में भारत के युवा अर्जुन एरगासी से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा और वह 7 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रहे । 

अन्य खिलाड़ियों में 7 अंको पर ही टाईब्रेक के आधार पर श्यामसुंदर चौंथे ,अर्जुन एरगासी पांचवें और हर्षा भारतकोठी छठे स्थान पर रहे । 6.5 अंको पर टाईब्रेक के आधार पर उक्रेन के एडम तुखेव सातवे , रूस के रोजुम इवान आठवे ,रूस के व्लादिमीर बुर्मकिन नौवे और तजाकिस्तान के ओमाण्टोव फारुख दसवे स्थान पर रहे । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News