कोलकाता दावेदार, मुंबई को करना होगा चमत्कार

Tuesday, Dec 13, 2016 - 10:57 AM (IST)

मुंबई: एटलेटिको डी कोलकाता हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई सिटी एफसी को 3-2 से हराने के बाद मंगलवार को मुंबई फुटबाल एरेना में होने वाले दूसरे चरण के मुकाबले में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी जबकि मुंबई को फाइनल की उम्मीदों के लिए चमत्कार करना होगा।   मुंबई के लिए हालांकि यह मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि इस मैच में उसे अपने स्टार खिलाड़ी डिएगो फोर्लान के बिना ही उतरना होगा।

मैदान से भेज दिया था इस खिलाड़ी को बाहर
मुंबई के मार्की खिलाड़ी उरुग्वे के स्ट्राइकर फोर्लान को उस मैच में दो पीले कार्ड मिले थे जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया था और इसी कारण वह पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।  फोर्लान के 5 में से 4 गोल मुंबई फुटबाल एरेना पर आए हैं और मुंबई वे मैच कभी भी नहीं जीती है, जिसमें फोर्लान को बाहर बैठना पड़ा है। फोर्लान के गोल ही नहीं हैं जिनकी कमी मुंबई को खलेगी बल्कि साथ ही उसे फोर्लान के बेहतरीन खेल की कमी भी खलेगी क्योंकि वह गोल करने में भी खिलाड़ियों की मदद करते थे। पहले चरण में हुए दो गोल उनकी ही बदौलत हुए थे।  

मुंबई फाइनल में पहुंचाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा: कोच
मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमरायस ने कहा कि मेरे लिए यह बताना मुश्किल है कि हम फोर्लान की गैरमौजूदगी खेलेंगे। मैच के बाद हम इस पर बात कर सकते हैं। वह जिन मैचों में नहीं खेले हैं उनमें भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया है, जैसी कि कोलकाता के खिलाफ हुआ मैच। जो भी फोर्लान की जगह खेलेगा मुझे नहीं लगता कि वह हमें फाइनल में पहुंचाने में कोई कमी छोड़ेगा।

4 क्लीन शीट करने वाली इकलौती टीम है मुंबई
मुंबई का प्रदर्शन इस लीग में खराब नहीं रहा है। उसकी रक्षापंक्ति ने हमेशा ही शानदार खेल दिखाया है। उसने अपने घर में सिर्फ 3 गोल ही खाए हैं जोकि किसी भी टीम द्वारा अपने घर में सबसे कम हैं। इसके अलावा वह अपने घर में 4 क्लीन शीट करने वाली इकलौती टीम है।  कोच ने कहा कि घरेलू समर्थकों के सामने खेलने के लिए खिलाड़ी तैयार हैं। मुझे उम्मीद है कि कल स्टेडियम पूरी तरह से भरा होगा और हमारे समर्थक हमारे खिलाडिय़ों को जीत के लिए प्रेरित करेंगे। हमें अच्छा खेल खेलना होगा।
 

Advertising