जो कारनामा कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया वो करके दिखाएंगे कोहली

Friday, Aug 18, 2017 - 09:13 PM (IST)

नई दिल्ली: इन दिनों भारतीय टीम श्रीलंका दौर पर है, जहां उन्होंने पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया और अब बारी है 5 वनडे मैचों में बाजी मारने की। कप्तान कोहली के पास एक ऐसा कारनामा कर दिखाने का मौका है जो अब तक कोई भी भारतीय कप्तान नहीं कर सका। दरअसल, भारत का यह आठवां श्रीलंका का दौरा है और आज तक टीम इंडिया एक बार भी वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी है।

टेस्ट के बाद वनडे में करना होगा क्लीन स्वीप
कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को उसी की धरती पर पहली बार 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। लेकिन अब कोहली कंपनी को यही लय बरकरार रखते हुए वनडे सीरीज पर 5-0 से कब्जा करना होगा। अगर भारत क्लीन स्वीप करता है तो कोहली की कप्तानी में ऐसा पहली बार होगा, जब भारत ने श्रीलंका को उसी की सरजमीं पर किसी वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया हो।

इस टीम का पलड़ा है भारी
अगर हम उनके आपसी रिकॉर्ड पर नजर डाले तों भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर अबतक कुल 27 मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 13 जीते और 10 में हार का सामना करना पड़ा। इसमें 4 मैच नतीजा रहे। वहीं दोनों टीमों के बीत 7 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें 3 सीरीज भारत के नाम और 2 श्रीलंका और 2 सीरीज बेनतीजा रहे।

Advertising