जाधव टीम के लिए एक बेहतरीन खोज: विराट

Monday, Jan 23, 2017 - 01:35 PM (IST)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले केदार जाधव की प्रशंसा करते हुये माना है कि वह टीम के लिये एक बेहतरीन खोज हैं। भारत ने रोमांचक संघर्ष में तीसरा वनडे पांच रन से गंवाया लेकिन सीरीज 2-1 से अपने नाम की। तीनों प्रारूपों की कप्तानी संभाल रहे विराट ने मैच के बाद कहा कि यह सीरीज हमारे लिये बहुत ही सकारात्मक रही है और तीसरा मैच भी कमाल का रहा जिसमें 173 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद भी दो खिलाड़ी हमारे लिये खड़े रहे और इतने जबरदस्त गेंदबाजों के खिलाफ पूरी ²ढ़ता के साथ खेल दिखाया।  

विराट ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम के इस प्रदर्शन को भी अहम बताया। इससे पहले भी विराट ने कहा था कि खिलाड़ी जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं उससे चैंपियंस ट्रॉफी के लिये सही संयोजन ढूंढने में काफी मदद मिलेगी। वहीं अपनी 90 रन की पारी से स्कोर को 300 के पार ले गये मध्यक्रम के बल्लेबाज जाधव की भी कप्तान ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि जाधव हमारे लिये कमाल की खोज हैं। हमने उन्हें गत वर्ष काफी समर्थन किया था। उन्होंने उस समय बहुत ज्यादा मैच नहीं खेले लेकिन उसके बावजूद उन्होंने अपना इतना बढिय़ा खेल दिखाया और अपने दम पर यहां तक पहुंचे। 

जाधव ने युवराज और धोनी को क्रम में ऊपर बल्लेबाजी में मदद की और मैच की स्थिति को बखूबी समझा। विराट ने मैच को लेकर कहा कि हार्दिक पांड्या ने भी बतौर ऑलराउंडर बहुत अहम भूमिका निभाई है। जब मैंने यह पिच देखी तो मुझे लगा कि यहां चैंपियंस ट्रॉफी जैसा माहौल होगा। बल्लेबाजों ने अपनी प्रतिभा दिखाई और हमें लक्ष्य के इतना करीब ले गये कि अंतर सिर्फ पांच रन का ही रहा। हमें इस खेल से बहुत आत्मविश्वास मिला है। कप्तान ने कहा कि हमारे लिये गेंदबाजी में लाइन एंड लेंथ का ध्यान अहम रहेगा। हम काफी समय से अपने घरेलू मैदान पर ही खेल रहे हैं जबकि यहां भी अहम आश्वस्त नहीं थे। हमें गेंदबाजी को लेकर निश्चित ही कुछ सुधार करना होगा। देखना होगा कि किस क्षेत्र में गेंदबाजी से हम बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं।
 

Advertising