कोहली का खुलासा- मलिंगा की याॅर्कर खेलने से मुझे लगता था डर

Thursday, Oct 05, 2017 - 01:35 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली चाहे मैदान पर दुनिया भर के गेंदबाज़ों की धुलाई करते हों लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें किसी का डर नहीं। बॉलीवुड सूपरस्टार आमिर खान के साथ एक चैट शो मे कोहली ने उस गेंदबाज का नाम बताया जिससे उन्हें डर लगता था। ये उस समय की बात है जब क्रिकेट जगत में बहुत बड़े स्टार नहीं थे और लोगों को सचिन , सहवाग , युवराज जैसे खिलाड़ियों  से ही ज़्यादा उम्मीद रहती थी। भारत 2011 विश्व कप फाइनल में प्रवेश कर चुका था , लेकिन श्रीलंका के एक तेज़ गेंदबाज़ ने लाजवाब प्रदर्शन दिखाया और वानखेड़े स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। उस गेंदबाज़ का नाम है लसिथ मलिंगा जिसने भारत के स्टार ओपनर्स, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को सस्ते में समेत दिया था। भारतीय टीम बैकफुट  पर आ चुकी थी और  तभी विराट कोहली पिच पर उतरे।  

कोहली ने आमिर को बताया कि पिच पर आते ही वह कितने नर्वस हो गए हो गए थे क्योंकि उन्हें मलिंगा की यॉर्कर गेंद का डर था। हालांकि 2 -3 गेंद खेलने के बाद वह सेटल हो गए। गौतम गंभीर के साथ 83 रनों की महत्‍वपूर्ण साझेदारी करने वाले कोहली ने उस फाइनल में 35 रन बनाए थे। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी और गौतम  गंभीर  की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत  भारत  ने 2011 विश्व कप अपने नाम किया था और देशवासी बेहद खुश थे क्योंकि टीम ने 28 साल बाद यह कीर्तिमान हासिल किया था ।

बॉलीवुड और क्रिकेट का नाता बेहद पुराना है और हाल ही में इन दोनों क्षेत्रों के दिग्गज आमिर और विराट पहली बार किसी चैट शो में एक साथ आए।  क्रिकेट फैंस इस शो (जो दिवाली के नज़दीक टेलीविज़न पर ब्रॉडकास्ट होगा ) को देखने लिए उत्तालवले हैं क्योंकि बताया जा रहा है की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने अपनी ज़िन्दगी से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं। चाहे फॅमिली से जुड़ी बातें हो, क्रिकेट से या फिर प्रेमिका अनुष्का शर्मा के बारे, कोहली ने एक-एक कर ऐसी कई बातें बताई जिसे जानने के लिए लोगों में जिज्ञासा रहती है।

Advertising