तीसरे टेस्ट से पहले विराट ने दिया ये बयान ...

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 04:20 PM (IST)

नागपुर: नंबर 1 टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कब्जाने से एक कदम दूर खड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को यहां कहा कि टीम नागपुर में तीसरे टेस्ट के लिए कमर कस चुकी है।  

 
सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम के युवा कप्तान ने मैच की पूर्व संध्या पर यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम मैच को लेकर आश्वस्त हैं और टेस्ट के लिये कमर कस चुके हैं। हमारी टीम तैयार है। यदि भारत 25 से 29 नवंबर तक यहां खेले जाने वाले टेस्ट को जीत जाता है तो वह चार टेस्टों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना लेगा। दूसरा मैच वर्षा के कारण ड्रा रहा था। इस बीच फिटनेस समस्या से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन की अनुपस्थिति को लेकर 
 
उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि इस बात से कोई फर्क पड़ेगा कि स्टेन खेलेंगे या नहीं। हमने पहले भी उनके खिलाफ काफी रन बनाए हैं और उनकी उपस्थिति या गैरमौजूदगी से कोई अंतर नहीं पडऩे वाला है। हम सभी को एकसमान ही देखते हैं। स्टेन पूरी तरह फिट नहीं हैं जिसके कारण टीम में उनके कवर के तौर पर मर्चेट डी लांगे को शामिल किया गया है।   
 
टीम में निरंतर अलग अलग संयोजन उतारने वाले विराट ने टेस्ट में किसी तय क्रम को लेकर पूछे जाने पर कहा, मेरे हिसाब से आलराउंडर के एक क्रम को लेकर ही कुछ बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा तो टीम प्रबंधन ने बहुत अधिक बदलाव नहीं किया है। उन्होंने कहा, टेस्ट टीम में मुझे लगता है कि परिस्थितियों के हिसाब से हमारे पास कुछ आलराउंडर होने चाहिए। हमारे पास एक स्पिन और एक तेज गेंदबाजी आलराउंडर होना चाहिए। लेकिन इसके अलावा हमने बहुत बदलाव नहीं किये हैं और न ही किसी को बाहर किया है। हम उस एक स्थान के लिए कुछ बदलाव करेंगे लेकिन वह स्थिति के अनुसार ही होगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News