कोहली का पांड्या को पूर्ण समर्थन मिलता देख खुश हूं: इरफान

Friday, Sep 29, 2017 - 07:23 PM (IST)

नई दिल्ली: एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपनी पूरी प्रतिभा तभी दिखा सकता है जब उसे टीम प्रबंधन का पूर्ण समर्थन मिले इसलिए इरफान पठान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने हार्दिक पंड्या की आल राउंड प्रतिभा पर भरोसा दिखाया। पंड्या ने पिछले साल ही भारत के लिए खेलना शुरू किया है, उन्होंने भी उसी तरह से उम्मीदें जगा दी हैं जैसे करीब 14 साल पहले बड़ौदा के उनके सीनियर साथी ने जगायी थी जब उन्होंने दिसंबर 2003 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था।

बत्तीस वर्षीय पठान ने कहा, ‘‘खिलाडिय़ों का समर्थन करते हुए देखना अच्छा है। कभी कभार आप हमेशा हैरान होते हो कि जिन खिलाडिय़ों का इतना समर्थन नहीं किया गया और उनका करियर काफी लंबा रहा। ’’ पठान ने भारत के लिये 2012 में अंतिम मैच खेला था। उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी खिलाड़ी का ऊपर की ओर बढऩा, सिर्फ हाॢदक का नहीं, बल्कि किसी भी खिलाड़ी का, इसमें कप्तान के समर्थन की बहुत अहम भूमिका होती है।

केदार जाधव इतने वर्षों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा था लेकिन उसे विराट की अगुवाई में ही समर्थन मिला।’’  उन्होंने कहा, ‘‘विराट सभी युवाओं का समर्थन कर रहा है, सिर्फ एक या दो नहीं। अगर आपको कप्तान और टीम प्रबंधन का समर्थन मिले तो खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करता है। रोहित शर्मा को लगातार माही भाई (धोनी) का समर्थन मिला और अब उसे देखिये। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। ’’  


 

Advertising