तीसरा T-20 मैच रद्द होते ही कोहली दो बड़े रिकाॅर्डस बनाने से चूके

Friday, Oct 13, 2017 - 09:28 PM (IST)

नई दिल्लीः  भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी20 मैच को मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया है। दोनों देशों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूट गई, लेकिन मैच रद्द होने से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दो बड़े रिकाॅर्डस बनाने से चूक गए। क्या हैं वो रिकाॅर्डस आइए जानें-

चाैकों का दोहरा शतक लगाने से चूके
अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में विराट कोहली 199 चौके लगा चुके हैं, अगर इस मैच में वह एक और चौका लगा लेते तो वह 200 चौके लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाते, लेकिन मैच रद्द होने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलान और पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद अपने नाम कर चुके है।

रनों के मामले में नहीं आ सके दूसरे स्थान पर
मैच रद्द होने के कारण कोहली रनों के मामले में दूसरे स्थान पर आने से भी चूक गए। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 52 मैचों में 1852 रन बना लिए हैं। उन्हें दूसरे स्थान पर आने के लिए मात्र 38 रनों की जरुरत थी। हालांकि अभी श्रीलंका के तिलरकने दिलशान दूसरे स्थान पर काबिज हैं। अगर बात की जाए अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की तो वो हैं न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम। मैकुलम ने 71 मैच खेले हैं आैर उन्होंने 2 शतकों आैर 13 अर्धशतकों की बदाैलत 2140 रन बनाए हैं।  

Advertising