दूसरे टेस्ट में कोहली के नाम दर्ज हो सकता है एक आैर रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 09:21 PM (IST)

नई दिल्ली(राहुल): नए कोच रवि शास्त्री के साथ भारतीय टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका दाैरे पर है। भारत ने पहले टेस्ट में 304 रन से जीत दर्ज कर 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कोलंबो स्टेडियम में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज कब्जाने की कोशिश करेगी। अगर भारत जीत जाता है तो क्रिकेट इतिहास के सुनहरे पन्नों में कप्तान विराट कोहली के नाम एक आैर रिकाॅर्ड दर्ज हो जाएगा। 
PunjabKesari
कोहली की कप्तानी में पहली बार होगा ऐसा
यदि भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच पर जीत हासिल कर लेती है तो कोहली की कप्तानी में ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने श्रीलंका की सरजमीं पर लगातार दो सीरीज पर कब्जा किया हो। इससे पहले टीम ने साल 2015 में कोहली की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। इस दाैरान भारत ने श्रीलंका को उन्हीं की जमीन पर 2-1 से हराकर 22 साल बाद सीरीज पर कब्जा किया था। भारतीय टीम ने इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1993 में श्रीलंका को मात दी थी।
PunjabKesari
आसान नहीं होगी राह
दूसरे टेस्ट में श्रीलंका पर विजय हासिल करने की राह कोहली टीम के लिए आसान नहीं होगी। पहले मुकाबले से बाहर रहे विरोधी टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल की टीम में वापसी हो गई है आैर उन्होंने मैच से पहले भारत को चुनाैती देने की हुंकार भरी है। वहीं बायें हाथ के बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने को चोटिल असेला गुणरत्ने के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका चाहेगी कि पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद वह सीरीज में वापसी करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News