कोहली के पास है अास्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी को पछाड़ने का मौका

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 07:11 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत को 17 सिंतबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में सबकी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर होगी जो की इस समय अच्छी फार्म में चल रहे हैं। यह सीरीज कोहली के लिए बतौर कप्तान किसी परीक्षा से कम नहीं होगी। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज में कप्तान के तौर कोहली के पास पूर्व कप्तान धोनी का रिकॉर्ड तोडऩे का खास मौका होगा।
PunjabKesari
धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए 2 शतक जमाए हैं। धोनी भारत के एकमात्र एेसे कप्तान हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शतक जमाए। ऐसे में यदि विराट कोहली पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2 शतक जमा पाने में सफल रहते हैं तो धोनी के बाद ऐसा कमाल करने वाले वो दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे और अगर कोहली इस सीरीज में तीन शतक जड़ दें तो वह धोनी को भी पीछे छोड़ सकते हैं। जिस फार्म में वह चल रहे हैं ऐसा कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।
PunjabKesari
विराट कोहली ने अबतक भारत की और से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 23 में बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक की बदौलत 1002 रन बनाए हैं। वहीं धोनी ने कुल 43 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं और 1255 रन बनाए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News