सीरीज जीतने पर धोनी ने कोहली को दिया विराट तोहफा

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2017 - 08:52 PM (IST)

कोलकाता: कोलकाता: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज पर कप्तान विराट कोहली ने 2-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज में सबसे अलग बात यह रही कि टीम की कमान इस बार महेंद्र सिंह धोनी के हाथों नहीं बल्कि विराट कोहली के हाथों थी। धोनी कप्तानी से इस्तीफा दे चुके हैं वहीं कोहली ने इस सीरीज पर कब्जा करते हुए कप्तानी टेस्ट पास कर लिया है। धोनी कोहली की कप्तानी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्होंने उनकी कप्तानी की याद के तौर पर कोहली को विराट तोहफा दिया। 

सीरीज जीतने के बाद भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली को एक गेंद भेट की जिसके ऊपर उनका हस्ताक्षर है। उस भेंट के बारे में कोहली ने कहा कि मैच के बाद दूसरे मैच की एक गेंद एमएस ने मुझे भेंट की। इन दिनों स्टंप काफी कीमती है और आप उन्हें घर नहीं ले जा सकते हैं, हंसते हुए कोहली ने कहा कि गेंद देते हुए धोनी ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर यह तुम्हारी पहली सीरीज है और याद के तौर मैं ये गेंद तुम्हे देता हूं। वह मेरे लिए काफी बड़ा पल था, उस गेंद को मैंने संभाल कर रख लिया है।

बता दें कि कोहली और धोनी दोनों ने मिलकर टीम की जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई है. सीरीज के दौरान जब कभी भी कोहली को धोनी की जरुरत पड़ी उन्होंने आगे आकर उन्हें बताया और अपने अनुभव साझा किए। धोनी ने दूसरे मैच में शानदार 132 रन बनाये थे और कप्तानी छोडऩे के बाद उनकी इस पारी से लग रहा था, कि आखिर पहले वाला धोनी मैक्दन पर वापस आ गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News