जानिए आशीष नेहरा की जिंदगी के सबसे खराब दौर के बारे में

Wednesday, Oct 04, 2017 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुुकाबला रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज में वनडे सीरीज खेल चुके स्टार खिलाड़ियों के अलावा कुछ अलग चेहरे भी नज़र आएंगे जिनमे से एक हैं 38 साल के अनुभवी खिलाड़ी आशीष नेहरा। नेहरा ने 18 साल पहले टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू मैच खेला था और उसके बाद से देश के लिए खेलते चले आ रहे है, हालांकि इंजरी का उनके करियर पर कॉफी  असर रहा और वे हमेशा टीम से इन आउट ही चलते रहे हैं। 

उन्होंने हाल ही में एक प्रसिद्व अख़बार को इंटरव्यू देते हुए अपनी ज़िन्दगी के सबसे खराब समय का ज़िक्र किया। नेहरा के अनुसार उनके लम्बे करियर का सबसे मुश्किल दौर तब आया जब 2005 में एड़ी में गंभीर चोट लगने के कारण दो साल तक उन्हें  टीम से बाहर रहना  पड़ा। उन्होंने  बताया की  डॉक्टर ने उनको सर्जरी करवाने  के लिए बोला था जिसके वह बिलकुल खिलाफ थे किन्तु कोई और ऑप्शन ना नज़र आते  हुए उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी। उसके बाद उन्होंने काफी समय री-हैबिलिटेशन में बिताया और उसके पश्चात वह कुछ समय ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में रहे। 

इस मुश्किल दौर में हिम्मत बनाए रखने का श्रेय उन्होंने तब की गर्लफ्रेंड रहीं उनकी वाइफ रुश्मा को दिया जिन्होंने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हुए भी उन्हें काफी पॉजिटिव रखा। नेहरा ने बताया की कैसे शारीरिक रूप से टूट जाने पर भी उन्होंने हार नहीं मानी तथा मानसिक और इमोशनल तौर पर खुद को मज़बूत रखा। बता दें कि नेहरा ने अपना आखिरी टी20 मैच इसी साल के 1 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला था।  

Advertising