केएल राहुल का ऐसा रिकॉर्ड जिससे दिग्गज भी हैं कोसों दूर

Sunday, Aug 28, 2016 - 07:49 PM (IST)

फोर्ट लौडरडेल: रोमांचक मुकाबले में भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मुकाबले में दो शतक और दो अर्धशतक लगे। टी-20 इतिहास के सर्वाधिक छक्के भी इसी मुकाबले में लगे। वेस्टइंडीज ने 21 छक्के लगाकर नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया। लेकिन इस मैच को सबसे ज्यादा कप्तान धोनी की वजह से याद किया जाएगा। 
 
भारतीय टीम को आखिरी ओवर में आठ रन चाहिए थे लेकिन धोनी की एक चूक की वजह से भारतीय टीम मैच गंवा बैठी। जबकि केएल राहुल ने अपने शानदार प्रदर्शन से लाखों भारतीयों का दिल जीत लिया। राहुल ने इस मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में शानदार शतक लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम दर्ज कर लिया है जो दुनिया का कोई भी बड़ा बल्लेबाज इससे पहले नहीं कर पाया था। 
 
अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले केएल राहुल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अलावा किसी और बल्लेबाज ने अब तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर दिया। केएल राहुल ऐसे तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिसने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा और सुरेश रैना ऐसा कारनामा कर चुके हैं। 
Advertising