केएल राहुल ने हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Saturday, Aug 12, 2017 - 02:23 PM (IST)

पल्लेकेलः भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के दाैरान अर्धशतकीय पारी खेलकर खास उपलब्धि हासिल कर ली। राहुल टेस्ट क्रिकेट की लगातार 7 पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले राहुल पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

राहुल आैर गुंडप्पा को छोड़ा पीछे
राहुल ने इस उपलब्धि के साथ देश के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने लगातार 6 पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा सुनील गावस्कर ने लगातार 5 पारियों में 50 से या उससे अधिक रनों की पारियां खेली हैं। 

अब बना सकते हैं वल्र्ड रिकाॅर्ड
राहुल के पास अब इस मामले में वल्र्ड रिकाॅर्ड स्थापित करने का माैका है। लगातार सातवां अर्धशतक लगाकर उन्होंने वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल, श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस रोजर्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में लगातार सात अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज है। यदि राहुल श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी के दाैरान भी अर्धशतक लगा लेते हैं तो वह लगाातार पारियों में 8 अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

बता दें कि राहुल ने सीरीज के तीसरे आैर आखिरी टेस्ट में पहली पारी के दाैरान 8 चाैकों की मदद से 85 रनों की पारी खेली। यह उनका लगातार 7वां अर्धशतक रहा। राहुल ने इससे पहले 90, 51, 67, 60, 51*, 57, 50*  रन की अर्धशतकीय पारियांं खेली थी। 

Advertising