IPL 2017 में ये खिलाड़ी बदलेगा पंजाब की तकदीर, उड़ा चुका है विरोधी टीमों की धज्जियां

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली(राहुल): भारत में क्रिकेट की तर्ज पर खेला जाने वाला घरेलू टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियम लीग(आईपीएल) की शुरुआत 5 अप्रैल को शुरु होने वाली है। इसके अब तक 9 सीजन हो चुके हैं, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी चैंपियन नहीं बन सकी। हालांकि सातवें सीजन(2014) में पंजाब की टीम फाइनल में पहुंची थी, पर 199 स्कोर बनाने के बावजूद भी उन्हेें कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों ओवर की अंतिम गेंद पर हार मिली और वह चैंपियन बनने से चूक गई। लेकिन इस सीजन में एक खिलाड़ी ऐसा है जो किंग्स इलेवन पंजाब की तकदीर बदल सकता है। 

आखिर कौन है वो खिलाड़ी
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को टीम का नया कप्तान बना दिया है। आईपीएल के पिछले सीजन में मुरली विजय की कमान में पंजाब की टीम ने 14 मैचों में कुल 4 मैच ही जीते थे, लेकिन दसवें सीजन में इस बार टीम की कमान ग्लेन मैक्सवेल के हाथों होंगी। मैक्सवेल क्रिकेट की दुनिया में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। उनके आगे गेंदबाज भी कंफ्यूज नजर आते हैं कि आखिर उन्हें गेंद डालें तो कौन सी। मैक्सवेल के नेतृत्व में पंजाब की टीम जरुर चाहेगी कि वे इस बार अच्छा परफॉरमेंस कर आईपीएल 2017 की चैंपियन बनें। 

मैक्सवेल उड़ा चुके हैं विरोधी टीम की धज्जियां
अगर हम मैक्सवेल के पिछले 2 सीजन पर नजर डालें तो कुछ खास नहीं रहा, लेकिन 2014 में हुए आईपीएल सीजन के दौरान उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया था जिसने विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ाकर रख दी थीं। मैक्सवैल ने इस सीजन के दौरान 16 मैचों में 187.75 की स्ट्राईक रेट से 552 रन बनाए थे। उन्होंने पूरे सीजन में 4 अर्धशतकों के साथ 48 चौके और 36 चौके जड़े थे। उनके इस धांसू परफॉरमें की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पहली बार आईपीएल के फाइनल में प्रवेश किया था। मैक्सवेल ने आईपीएल से हट चुकी धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को भी खूब पीटा था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News