इस ''ताश के पत्तों की रानी'' ने पीछे छोड़ा सनी लियोन और किम कार्दशियन को

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2016 - 09:07 AM (IST)

नई दिल्ली: अकसर ही आपने बॉलीवुड और हॉलीवुड में हीरोइनों को कई अंदाज और लुक तो देखा होगा लेकिन इस ताश की पत्तों की रानी ने अपने ग्लैमरस अंदाज से बॉलीवुड की सनी लियोन और हॉलीवुड की किम कार्दशियन को छोड़ा पीछे दिया है।  
 
जी हां, लॉयर बनने का सपना देखने वाली ये लड़की आज दुनिया की बेस्ट पोकर प्लेयर के नाम से जानी जाती है। जी हां, इनका नाम  मारिया है। मारिया एक एजुकेटेज पेरेंट्स की बेटी है और वह लॉय बनना चाहती थी लेकिन दोस्तों की हालत देखकर उन्होंने अपना सपना छोड़ दिया। अब इनहें ताश के पत्तों की रानी भी कहा जाता है। 
 
मारिया ने कहा कि मेरे पेरेंट्स डॉक्टर, लॉयर जैसे फील्ड में ही मेरा भी करियर चाहते थे। जिसे सोसायटी में अच्छा माना जाता था। 2005 में कम्युनिकेशन स्टडीज की डिग्री लेने के बाद मारिया ने लॉयर बनने का तय किया। लेकिन लॉ कॉलेज में पढ़ रहे फ्रेंड्स की हालत देखकर मन बदल गया।  मारिया ने अंडर ग्रैजुएशन के बाद एक साल का गैप लिया और फिर प्रोफेशनल पोकर प्लेयर बनीं। 
 
पेरेंट्स के लिए उनके इस प्रोफेशन को एक्सेप्ट कर पाना काफी मुश्किल था
मारिया की एक बड़ी बहन है, जिसने क्लीनिकल सायकोलॉजी में पीएचडी की है और वो प्रोफेसर है। उनके पेरेंट्स भी मारिया के लिए ऐसा ही करियर चाहते थे। यह फैसला लेना काफी मुश्किल था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News