ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज में चीन को हरा श्रीकांत ने रचा इतिहास

Sunday, Jun 25, 2017 - 04:48 PM (IST)

सिडनी: भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने आज यहां आस्ट्रेलियन आेपन के खिताबी मुकाबले में मौजूदा आेलंपिक और विश्व चैम्पियन चेन लोंग पर सीधे सेटों में उलटफेर भरी जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया।  

दुनिया के 11वें नंबर के श्रीकांत ने विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज चीनी खिलाड़ी को 45 मिनट में 22-20 21-16 से जीत दर्ज की। चीन का यह शटलर इस बार का आल इंग्लैंड चैम्पियन भी है।  श्रीकांत इस टूर्नामैंट से पहले सिंगापुर और इंडोनेशिया के भी फाइनल में पहुंचे थे, वह दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने लगातार तीन सुपर सीरीज फाइनल में प्रवेश किया है।  

इस टूर्नामेंट के पिछले सत्र में वह सेमीफाइनल में पहुंचे थे, उन्होंने मुकाबले में शुरू में बढ़त हासिल की। इसके बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के धीमे गेम से 10-6 से बढ़त बना ली।  लेकिन लोंग ने सही समय पर खुद को वापसी के लिए प्रेरित करते हुए अच्छे स्मैश से 11-11 की बराबरी हासिल की।  चीन के इस खिलाड़ी ने आक्रमकता दिखाई और सटीक बेसलाइन स्ट्रोक जमाये। लेकिन यह भारतीय भी हार नहीं मानने वाला था, उसने बेहतरीन ढंग से गेम में वापसी कर दो लाजवाब स्मैश जमाये। 

Advertising