महाराज के छक्के से जीता द.अफ्रीका

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2017 - 01:31 PM (IST)

वेलिंगटन: केशव महाराज(40 रन पर 6 विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और मोर्न मोर्कल (50 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 8 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।  

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 63.2 ओवर में 171 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये 81 रन का मामूली लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसे उसने 24.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 83 रन बना हासिल कर लिया। हाशिम अमला 38 रन और जे पी डुमिनी 15 रन बनाकर नाबाद लौटे और तीसरे विकेट के लिए 35 रन की अहम अविजित साझेदारी कर टीम को तीसरे ही दिन जीत दिला दी। टिम साउदी ने स्टीफंस कुक(11) और नील वेगनर ने डीन एल्गर(17) के विकेट निकाले।  

इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अफ्रीकी स्पिनर केशव को उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया। केशव ने न्यूजीलैंड के 8 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोर्कल ने मेजबान टीम की दूसरी पारी में 3 विकेट निकाले और कैगिसो रबादा को एक विकेट मिला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News