नार्थईस्ट की उम्मीदें तोड़ केरल सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 05:22 PM (IST)

कोच्चि :  केरल ब्लास्टर्स ने नार्थईस्ट यूनाइटेड को रविवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में अपने हजारों समर्थकों के दम पर 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सत्र के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। केरल के लिए यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में लगभग 54 हजार समर्थकों की मौजूदगी में एकमात्र विजयी गोल 66वें मिनट में केरल की गोल मशीन मिडफील्डर सीके विनित ने दागा। विनित के इस गोल की बढ़त को केरल ने आखिर तक बरकरार रखा और प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई।

केरल की 14 मैचों में यह छठी जीत रही और वह अंक तालिका में दिल्ली डायनामोज तथा एटलेटिको डी कोलकाता को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई। मुंबई सिटी 23 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रही जबकि केरल 22 अंकों के साथ दूसरे, दिल्ली 21 अंकों के साथ तीसरे और कोलकाता 20 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहा। इस मुकाबले में केरल को सिर्फ ड्रा की जरुरत थी जबकि नार्थईस्ट को हर हाल में जीत चाहिए थी। लेकिन मेजबान टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर नार्थईस्ट को कोई मौका नहीं दिया। इस मुकाबले को देखने के लिए नार्थईस्ट टीम के सहमालिक और फिल्म स्टार जॉन अब्राहम मौजूद थे।

पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद 66वें मिनट में विनित को बाईं तरफ से मोहम्मद रफी से गेंद मिली और उन्होंने एक डिफेंडर को छकाने के बाद शानदार गोल कर दिया जो मैच विजयी साबित हुआ। लीग दौर समाप्त होने के बाद अब सेमीफाइनल के प्लेआफ चरण 10 दिसंबर से शुरु होंगे जिसमें टीमों को दो-दो मुकाबले खेलने होंगे। फाइनल 18 दिसंबर को कोच्चि में होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News