केदार ने किया बड़ा खुलासा, बोले-इस वजह से टीम को नहीं दिला पाए जीत

Monday, Jan 23, 2017 - 02:34 PM (IST)

कोलकाता: भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंगलैंड को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। विराट सेना अंग्रेजों का 3-0 से क्वीन स्वीप करना चाहती थी लेकिन लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए आखिरी मैच में इंगलैंड ने भारत को 5 रनों से हरा दिया। लेकिन भारत की ओर से सिर्फ 75 गेंद में 90 रन बनाने वाले केदार जाधव ने सबका दिल जीत लिया। जाधव ने अपनी इस शानदार पारी में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए। इसके साथ ही जाधव 'मैन ऑफ द सीरीज़' भी रहे। मैच हारने का अगर सबसे ज्यादा दुख किसी खिलाड़ी को लगा है तो वो हैं केदार जाधव। 

जाधव ने कहा कि, 'मुझे अफसोस है कि हम यह मैच जीत नहीं सके, लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और आगे और भी बेहतर करने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि कि मैं सभी छह गेंदों को खेलने की कोशिश कर रहा था। मुझे पता था कि यदि मैं हिट लगाऊंगा तो बॉलर दबाव में आएंगे। लेकिन मैं इस स्थिति में नहीं था कि बड़े शॉट लगा पाता। यही वजह है कि मैं शॉट को मिसटाइम कर गया। मुझे इसका बेहद अफसोस है। 

जाधव ने इमोशनल होते हुए कहा कि बात यह है कि जब मैं टीम में आया था तो मैं धोनी के साथ बहुत ज्यादा समय गुजारता था। इससे मुझे चुनौतीपूर्ण स्थितियों का शांतिपूर्ण सामना करने में मदद मिली। मैं अधिक देर तक विकेट में टिके रहना चाहता था। मुझे पता था कि सामान्य शॉट से चौके आएंगे। यही बात मैंने हार्दिक को भी बताई थी। यदि हम अंत तक खेलेंगे तो हम जीतेंगे। मुझे बहुत खुशी होती अगर हम ये मैच जीत गए होते लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। मै भविष्य में सुधार करूंगा। 

बता दें कि जाधव ने भारत को अंत तक मैच में बनाए रखा और अंतिम ओवर में 16 रनों की जरुरत थी। आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर जाधव ने चौका-छक्का लगाकर 10 रन जोड़े और पांचवी गेंद पर कैच थमा बैठे। टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर 6 रन चाहिए थे लेकिन बल्लेबाजी करने आए भुवनेश्वर कुमार छक्का नहीं लगा पाए और टीम यह मैच 5 रनों से हार गई। 

Advertising