वीडियो में देखें, किस तरह सूट-सलवार में उतरी कविता ने रिंग में मचाई खलबली

Sunday, Sep 03, 2017 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्ली: डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की रिंग में पहली बार उतरी द ग्रेट खली की शिष्या कविता देवी ने सूट-सलवार कमर में चुन्‍नी बांध कर रिंग में खलबली सी मचा दी। हाल ही में सोशल मीडिया पर WWE कविता की ताबड़तोड़ रेसलिंग वाले वीडियो ने यूट्यूब पर धूम मचाई हुई है।

कविता देवी पहली भारती महिला पहलवान हैं जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) में हाल ही में भाग लिया है। कविता ने अपना मुक़ाबले पारंपरिक भारतीय वेशभूषा में लड़ती हैं। 

जानें क्या वीडियो में खास...
भारतीय महिलाओं को सूट सलवार पहनकर घर में रहने की सलाह दी जाती है, लेकिन कविता देवी जब सूट-सलवार और चुन्‍नी पहनकर रेसलिंग के रिंग में उतरी तो सब देखते रह गए। नहीं, यह कोई फिल्‍मी सीन नहीं है बल्कि डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में पहली बार एक भारतीय महिला पहलवान पहुंची है, जिनका नाम है कविता देवी। 34 वर्षीय कविता देवी की फाइट का पहला वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज किया है। इस वीडियो में कविता न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ती हुई नजर आ रही हैं। सूट-सलवार में रिंग में उतरी कविता ने इस लेडी पहलवान की हालत खबरा कर दी। 



गौरतलब है कि कविता तब चर्चा में आईं थीं जब बुल बुल के साथ उनकी फ़ाइट का वीडियो वायरल हो गया था। उनका कहना है, “मैं WWE में बाग लेने वाली पहली भारतीय बनने पर ख़ुद को गौरवांवित मेहसूस करती हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि इससे अन्य भारतीय महिला पहलवान भी प्रेरित होंगी और देश का नाम करेंगी।”

Advertising