भारत में तेज गेंदबाजों की प्रगति से खुश हैं कपिल

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 11:05 AM (IST)

मुंबई: पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि भारत के पास आखिर में विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजों की अच्छी खेप तैयार हो गई है और टीम स्पिनरों के अलावा उन पर भी पूरा भरोसा कर सकती है।  हाल में दिनों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को पूरा सहयोग दिया। पिछली 9 श्रृंखलाओं से टीम के अजेय अभियान में तेज गेंदबाजों की भूमिका भी अहम रही है।   

तेज गेंदबाजों विशेषकर उमेश यादव के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर कपिल ने कहा कि आपके सवाल ने मुझे खुश कर दिया क्योंकि आज हमने तेज गेंदबाजों पर निर्भर होना शुरू कर दिया है। एक जमाना था जब हमारे पास कोई तेज गेंदबाज नहीं था और आज हमारे पास इतने अधिक तेज गेंदबाज हैं। जो खिलाड़ी अभी बाहर हैं वे किसी भी समय भारत की तरफ से खेल सकते हैं। ’’  यहां एक कार्यक्रम से इतर बात कर रहे हैं कपिल ने हालांकि वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करने से इन्कार कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्तमान टीम 20 साल पहले की टीमों से बेहतर है।   

उन्होंने कहा, ‘‘यह उनका (शास्त्री) मानना है। आप या तो इसे स्वीकार करो या फिर नकार दो। यह आप पर निर्भर है। ’’  कपिल ने आलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘उसमें एक अच्छा आलराउंडर बनने की क्षमता है।’’  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News