थर्ड अंपायर बना टीम इंडिया की हार का विलेन!

Saturday, Oct 22, 2016 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली: कप्तान केन विलियमसन के शतक और लक्ष्य का पीछा करने में माहिर भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के मिश्रण से न्यूजीलैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां 6 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर किया, लेकिन इस मैच में भारत के लिए थर्ड अंपायर विलेन बन गए, जब उन्होंने अजिंक्य रहाणे को आउट करार दे दिया।

फैंस ने थर्ड अपांयर के गलत निर्णय का किया विरोध दरअसल, जब रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे तभी उन्होंने एक शॉट खेला जो बांउस कर के न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एंडरसन के हाथों में जा थमी। स्क्रीन में साफ दिखाई दे रहा था कि रहाणे नॉट आउट है , इसके बावजूद थर्ड अपांयर ने इसे आऊट करार दे दिया। अंपायर के इस निर्णय ने रहाणे से लेकर मैदान में बैठे सारे फैंस को हैरान कर दिया था। यहां तक सोशल साइड पर भी फैंस ने अपनी भड़ास निकाली और गलत आउट करार देने का विरोध किया।

49.3 आेवर में 236 रन पर आउट हो दूसरा वनडे हार गए भारत विलियमसन ने 118 रन बनाए जो किसी कीवी कप्तान का भारत के खिलाफ सर्वाेच्च स्कोर है। उन्होंने अपनी पारी में 118 गेंदों का सामना किया तथा 14 चौके और एक छक्का लगाया। विलियमसन ने इस बीच टाम लैथम (46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। भारत ने हालांकि अंतिम दस आेवरों में शानदार वापसी करके केवल 40 रन दिए और इस बीच 6 विकेट लिए। इस कारण न्यूजीलैंड 9 विकेट पर 242 रन ही बना पाया। भारतीय बल्लेबाज शुरू से ही परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठा पाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (39) और केदार जाधव (41) ने छठे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर उम्मीद जगाई जबकि हार्दिक पंड्या की 32 गेंदों पर 36 रन की पारी ने दर्शकों में जोश भरा लेकिन आखिर में भारत 49.3 आेवर में 236 रन पर आउट हो गया और दूसरा वनडे हार गए।

Advertising