मैच के बाद विलियमसन बोले- कोहली के लिए शतक लगाना आम बात

Monday, Oct 23, 2017 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम भले ही वानखेड़े में खेले गए 3 वनडे मैचों के पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार गई हो, लेकिन इस दाैरान कप्तान विराट कोहली ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। कोहली ने वनडे करियर का 31वां शतक लगाया आैर इसी के साथ वह सर्वाधिक शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी कोहली के लिए तारीफों के पुल बांधने से नहीं रोक सके। उन्होंने कहा, “कोहली का शतक शानदार रहा, उनके लिए तो ये आम बात है।”

टेलर ने भी की तारीफ
टेलर ने अपनी टीम के बल्लेबाज टाॅम लैथम के साथ-साथ कोहली की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘ जिस तरह से कोहली ने पारी को संवारा उससे हम पर दबाव आ गया था। टाम लैथम ने हालांकि अच्छी बल्लेबाजी की और हमारी पारी को संवारा। उसने मुझ पर से भी दबाव हटाया। हम लंबी साझेदारी निभाना चाहते थे ताकि किसी नये बल्लेबाज को क्रीज पर न उतरना पड़े। कुलदीप और चहल दोनों अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन दायें और बायें हाथ के बल्लेबाज के होने से हमें मदद मिली।

रन मशीन कोहली माैजूदा समय में क्रिकेट जगत में छाए हुए हैं। दिन पर दिन उनकी परफाॅरमेंस आैर उभरती नजर आ रही है। कोहली ने ना ही रिकी पोंटिंग को शतकों के मामले में पछाड़ा बल्कि वानखेड़े में 21 साल बादल किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा शतक लगाया। इससे पहले 1996 में सचिन तेंदुलकर ने यहां शतक जमाया था। कोहली ने 125 गेंदों में 121 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदाैलत भारत का स्कोर 280 पहुंचा, लेकिन टाॅम लैथम आैर रोस टेलर की 200 रनों की साझेदारी की बाैदलत न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया। 

Advertising