दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट पर 38 रन बनाकर हासिल की मामूली बढ़त

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2017 - 05:15 PM (IST)

डुनेडिन: दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 38 रन बनाकर 5 रन की बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने केन विलियम्सन (130 रन) के शतक और बीजे वाटलिंग (50) के अर्धशतक से पहली पारी में 341 रन बनाकर पहली पारी के हिसाब से 33 रन की बढ़त बनायी थी।  

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक का विकेट शून्य पर गंवा दिया जो चौथी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। यूनिवर्सिटी ओवल के मुय ग्रांडस्टैंड में आग लगने की घंटी बजी जिससे मैदान खाली कराना पड़ा, इसमें 20 मिनट का समय खराब हो गया। इसके बाद मेहमान टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया और खराब रोशनी के कारण स्टंप कर दिया गया। हाशिम अमला 23 और डीन एल्गर 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।   

इससे पहले विलियम्सन के 16वें टेस्ट शतक, जीत रावल और वाटलिंग के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने 341 रन बनाकर पहली पारी की बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2012 से 7 टैस्ट में पहली बार पहली पारी में बढ़त हासिल की है।   रास टेलर भी चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिये उतरे, उन्होंने नाबाद 15 रन बनाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News