द. अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को 47 रनों से हराया

Wednesday, Jun 08, 2016 - 01:27 PM (IST)

गुयाना: कैगिसो रबांदा की अगुवाई में गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने कम स्कोर वाले त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 47 रनों से परास्त कर दिया।  
 
गुयाना की पिच पर खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 34.2 ओवरों में 142 रनों पर ही सिमट गई और 47 रनों के अंतर से मुकाबला गंवा दिया। इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका बोनस प्वाइंट के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।   
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम का शीर्ष और मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (72) को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण का सामना नहीं कर सका। खराब बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि आस्ट्रेलिया के 8 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। अंतिम में केवल नाथन लियोन (30) और जोश हेजलवुड (नाबाद 11) ही थोड़ा बहुत जोर लगा सके।  
 
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबांदा ने 13 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा वेन पार्नेल, इमरान ताहिर और आरोन फैंगिसो को 2-2 सफलता मिली।   इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने फरहान बेहारडिएन (62) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत नौ विकेट पर 189 रनों का स्कोर खड़ा किया। फरहान ने 82 गेंदों पर 62 रनों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। संघर्षपूर्ण पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उनके अलावा ओपनर हाशिम अमला (35) और कप्तान ए बी डीविलियर्स (22) ने भी उपयोगी पारियां खेली।   
Advertising