जूनियर ओलंपिक में हिस्सा लेंगे 6000 स्कूली बच्चे

Sunday, Jan 15, 2017 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली: बच्चों में स्वास्थ और खेलों के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से यहां 5 से आठ फरवरी तक जेएसआई जूनियर ओलिंपिक का आयोजन किया जायेगा जिसमें छह हजार स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे।

जूनियर स्पोटर्स इंडिया (जेएसआई) के निदेशक सतेन्द्र तंवर ने इसकी जानकारी देते हुये बताया कि जूनियर ओलंपिक का आयोजन पांच फरवरी से 8 फरवरी तक यहां छत्रसाल स्टेडियम पर किया जायेगा। तंवर के अनुसार 4 दिवसीय इस जूनियर ओलंपिक खेलों में दिल्ली और एनसीआर के करीब 6 हजार से अधिक स्कूली छात्र-छात्राएं भाग लेंगी। अभी तक 100 स्कूलों ने इसमें भाग लेने की पुष्टि कर दी है।  उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। इन स्पर्धाओं में स्कूल में पढऩे वाले पहली से लेकर पांचवीें कक्षा तक के बच्चे अपनी चुनौती पेश करेंगे जिनकी उम्र तीन से 10 साल की रखी गई है।  

तवंर ने बताया कि पिछले साल इस टूर्नामैंट में 3 हजार बच्चों ने भाग लिया था और इसके सफल आयोजन के बाद जेएसआई ने इस बार पहले से अधिक संख्या में स्कूलों को शामिल करने का फैसला लिया है। 4 दिवसीय खेलों भाग लेने वाले सभी बच्चों को जेएसआई की तरफ से एक जैसी वाली ड्रेस जर्सी दी जाएगी इस जर्सी को पूर्व टैस्ट क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने गुडग़ांव स्थित एक कार्यक्रम में लांच किया था।  सहवाग ने टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा था कि जेएसआई का मुख्य मकसद बचपन से ही बच्चों को खेलों से जोड़ना है। खेलों से बच्चे न केवल स्वस्थ रहेंगे, बल्कि उनमें मजबूती आएगी। 

Advertising