पहली बार जूनियर हॉकी विश्व कप जीत सकता है भारत

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2016 - 02:46 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत को अपनी सरजमीं पर जूनियर हॉकी विश्व कप का प्रबल दावेदार बताते हुए कोच हरेंद्र सिंह ने कहा है कि दबाव के आगे घुटने नहीं टेकने और एक ईकाई के रूप में खेलने की कला मेजबान को पोडियम तक ले जायेगी। एफआईएच जूनियर हाकी विश्व कप लखनउ में आठ से 18 दिसंबर तक खेला जायेगा जिसमें मेजबान भारत समेत 16 टीमें भाग लेंगी। भारत को कनाडा, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल डी में रखा गया है।   

पंद्रह साल पहले एकमात्र जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को इस बार प्रबल दावेदार बताते हुए हरेंद्र ने भाषा से बातचीत में कहा ,‘‘ पिछले दो ढाई साल की तैयारियों के आधार पर मैं पूरे यकीन से कह सकता हूं कि इस बार हम पोडियम फिनिश जरूर करेंगे। पिछले अधिकांश बड़े टूर्नामेंटों में हम खाली हाथ नहीं लौटे हैं जिससे टीम का आत्मविश्वास बढा है।’’ उनके इस आत्मविश्वास का कारण टीम की मानसिक दृढता है जिसका परिचय कई बड़े मैचों में टीम ने दिया है।   

उन्होंने कहा ,‘‘ यह टीम दबाव के आगे घुटने टेकने वाली नहीं है और निर्णायक क्षणों में अच्छा प्रदर्शन करती आई है। इसके अलावा कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत स्तर पर नहीं खेलता बल्कि सभी एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने को लालायित है। यही हमारी सफलता की कुंजी साबित होगा ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News