''मैन आफ द मैच'' बने डुमिनी की रही ये यादगार पारी

Saturday, Oct 03, 2015 - 02:02 PM (IST)

धर्मशाला: दक्षिण अफ्रीका को मेजबान भारत के खिलाफ पहले ट्वंटी 20 में जीत से आगाज दिलाने वाले मैन आफ द मैच जे पी डुमिनी ने कहा है कि उनके लिए यह करियर की यादगार पारियों में से एक है। अपनी नाबाद 68 रन की मैच विजयी पारी की बदौलत मैन आफ द मैच बने डुमिनी ने कहा कि यह निश्चित ही मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में शामिल रहेगी। हमने जिस तरह से शुरूआत की वही हम इस बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिये चाहते थे। हमने मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी की और मेरी फरहान बेहारडिएन के साथ साझेदारी भी अच्छी रही।
 
उन्होंने कहा कि मैंने और बेहारडिएन ने एक दूसरे से कहा कि हमें करना है हमें मैच को बिल्कुल आखिरी मोड़ तक नहीं ले जाना है। यदि हम पहले ही स्थिति मजबूत कर लें तो जीतने की उम्मीद बढ़ जाएगी। सौभाग्य से मुझे मौका मिला। हमें काफी लंबा दौरा खेलना है और हमने जीत से शुरूआत की है जिससे हम बहुत खुश हैं।  भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल पर लगातार छक्के मारने को लेकर डुमिनी ने कहा कि मेरे पास अक्षर की गेंद को हिट करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। मेरी और बेहारडिएन की यही योजना थी। मुझे खुशी है कि मैंने कुछ बाउंड्री लगाई। मैं उस ओवर से बहुत खुश हूं।
 
इस बीच दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी टीम की जीत पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मैच के आखिरी क्षणों में पिच काफी गीली हो गई थी। लेकिन यह मैच बहुत ही शानदार रहा और दोनों ही टीमों ने 200 के करीब स्कोर किया। रोहित शर्मा ने बहुत अच्छी पारी खेली। दोनों ही टीमों की पारियों में गेंदबाजों को काफी चुनौती झेलनी पड़ी। जेपी की पारी कमाल की थी और बेहारडिएन ने उनकी अच्छी मदद की।
 
डुमिनी के साथ चौथे विकेट के लिये 105 रन की अविजित साझेदारी निभाने वाले बेहाडिएन ने कहा कि मैंने पिच पर जाने से पहले ए बी डीविलियर्स से बत की तो उन्होंने मुझे कहा कि व्यस्त रहना। हम फील्डरों पर दबाव बनाना चाहते थे। मुझे खुशी है कि हम इसमें कामयाब रहे। जे पी हाल ही में पिता बने हैं और उन्होंने इस मैच में अपना स्तर दिखाया। हम उम्मीद करते हैं कि आगे यह जारी रहेगा। मेरे लिए भी यह अहम पारी है।
 
Advertising