जेल से बाहर आते ही अपराधी बना हीरो, लाखों लोगों ने देखा वीडियो

Monday, May 01, 2017 - 06:06 PM (IST)

लंदन: कहते हैं कि अगर बिखरती जिंदगी को आत्मविश्वास के साथ फिर से रंगीन किया जाए तो उसे जीने वाले शख्स को दुनिया भी सलाम ठोकती है। ऐसा ही एक शख्स हमें खेल से जुड़ा मिला जिसने अपराध की दुनिया छोड़कर जिंदगी की नई शुरुआत की। जी हां, हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के 27 साल के बॉक्सर एंथनी जोशुआ की, जिन्होंने शनिवार को वेंबली एरीना में यूक्रेन के पूर्व वल्र्ड चैंपियन व्लादिमिर क्लित्चको को हराकर वर्ल्ड बॉक्सिंग सुपर हैवीवेट खिताब अपने नाम किया। 

लाखों लोगों ने देखा ये ऐतिहासिक मुकाबला
जोशुआ ने आईबीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप के बाद अब डब्ल्यूबीए बेल्ट भी अपने नाम की है। छठे राउंड में जोशुआ गिर पड़े थे, लेकिन उन्होंने वापसी कर 11वें राउंड में जीत दर्ज की। अब तक अजेय रहे जोशुआ ने अभी तक सभी 19 मुकाबले जीते हैं। इस जीत के बाद जोशुआ को 15 मिलियन पाउंड (करीब 12.48 करोड़ रु.) की राशि मिली। मुकाबला देखने के लिए नेशनल स्टेडियम में 90 हजार से ज्यादा दर्शक मौजूद थे। लाखों लोग टीवी पर इस ऐतिहासिक मुकाबले को देख रहे थे।

ड्रग डीलिंग के आरोप में पहुंचे थे जेल
जोशुआ की जिंदगी में खिताबों के अलावा एक कड़वा सच भी है। करीब 6 साल पहले जोशुआ को ड्रग डीलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन जब जज को पता चला कि वो एक बॉक्सर हैं तो नरमी बरतते हुए उन्हें सजा के तौर पर कम्यूनिटी वर्क करने के लिए कहा गया। साथ ही जज ने वादा लिया कि वो दिए गए इस मौके को फायदा उठाएंगे।

Advertising