जोशना और दीपिका ने विश्व युगल में भारत के लिए पदक पक्का किया

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 08:19 PM (IST)

मैनचेस्टर: जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लिकल ने यहां डब्ल्यूएसएफ विश्व युगल स्क्वाश चैंपियनशिप के महिला युगल सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए पदक पक्का किया। राष्ट्रमंडल खेल 2014 में स्वर्ण पदक जीतने वाली इस जोड़ी ने कल रात अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता लेकिन मिश्रित युगल में भारत की दोनों जोडिय़ां बाहर हो गई। जोशना और दीपिका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने महिला युगल में पहला गेम गंवाने के बाद कनाडा की समांता कार्नेट और निकोल टोड को 10-11, 11-6, 11-8 से हराया।

अब ये दोनों ही भारत की तरफ से खिताब की दावेदार बनी हुई हैं। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड की जेनी डनकाफ और एलिसन वाटर्स से होगा।  इसके बाद भारत को हालांकि दोहरा झटका लगा जब सौरव घोषाल और दीपिका तथा विक्रम मल्होत्रा और जोशना मिश्रित युगल में क्वार्टर फाइनल से आगे बढऩे में नाकाम रहे।

सौरव और दीपिका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को न्यूजीलैंड के पाल कोल और जोली किंग ने 11-7, 10-11, 11-9 से हराया। जोशना और विक्रम ने भी मौके गंवाए जिसका फायदा उठाकर आस्ट्रेलिया के डेविड पामर और राचेल ग्रिनहैम उन्हें 8-11, 11-9, 11-9 से हराने में सफल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News